यूक्रेन का कहना है कि दूसरा होटल, शॉपिंग मॉल प्रभावित हुआ क्योंकि रूस ने ओडेसा में हाइपरसोनिक मिसाइल दागी

दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा में सोमवार को रूसी सैन्य हमलों से एक शॉपिंग सेंटर और दो सराय प्रभावित हुए।

ओडेसा क्षेत्रीय सैन्य संगठन के एक प्रतिनिधि सर्गेई ब्रैचुक ने कहा कि तीन किंजल रॉकेट – रूस के नए हाइपरसोनिक रॉकेट – को एक विमान से समाप्त कर दिया गया और “ट्रैवलर फाउंडेशन लक्ष्य” मारा गया।

ब्रैचुक ने कहा कि रॉकेट हमले से दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएनएन घावों की पुष्टि नहीं कर सका।

ब्रैचुक ने उद्देश्य में अंतर नहीं किया, हालांकि सीएनएन ने वेब-आधारित मनोरंजन के माध्यम से दो रिकॉर्डिंग की भौगोलिक स्थिति की पुष्टि की है और पुष्टि की है, जो ज़ातोका शहर में एक आवास में भारी नुकसान दिखाती है। रिकॉर्डिंग में से एक को पहली बार ओडेसा सिटी काउंसिल द्वारा वितरित किया गया था।

ओडेसा क्षेत्र में यह दूसरी सराय है जिसे सोमवार को नामित किया गया था। यह अस्पष्ट है कि क्यों दो आवास, या जो उन पर शेष रहे होंगे, नामित किए गए थे।

एक शॉपिंग सेंटर को भी सात रॉकेटों से मारा गया था, जैसा कि यूक्रेन के सशस्त्र बल दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड ने संकेत दिया था। इसमें कहा गया है कि पांच लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति ने हड़ताल में बाल्टी को लात मारी।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा मंगलवार को 40 अरब डॉलर के गाइड बंडल पर फैसला करेगी

सीएनएन के मनु राजू और क्रिस्टिन विल्सन से

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स मंगलवार को यूक्रेन के लिए पूरक सब्सिडी में अतिरिक्त $ 40 बिलियन पर विचार करेगा, जैसा कि हाउस मेजॉरिटी लीडर स्टेनी होयर ने संकेत दिया था।

सोमवार को, राष्ट्रपति जो बिडेन ने यूक्रेन सहायता विधेयक को “तुरंत” पारित करने के लिए कांग्रेस से संपर्क किया, दिलचस्प बात यह है कि वर्तमान गाइड “लगभग दस दिनों” में समाप्त हो जाएगा।

“इसे अगले कुछ दिनों में मेरे कार्य क्षेत्र में लाएँ,” बिडेन ने एक अभिव्यक्ति में कहा।

बिडेन ने पहले 33 अरब डॉलर का उल्लेख किया, फिर भी कांग्रेस ने खाद्य सहायता और सैन्य हार्डवेयर के लिए अरबों को कुछ और प्रस्तावित किया है।

यह “लगभग निश्चित” है कि फिनलैंड नाटो में भाग लेने के लिए आवेदन करेगा, यूरोपीय मुद्दों के लिए फिनिश पादरी ने कहा।

सोमवार को सीएनएन को संबोधित करते हुए, टिट्टी टुप्पुरैनेन ने कहा कि चुनाव अभी तक नहीं किया गया है, हालांकि देश के उचित नामांकन को यूक्रेन में रूस के संघर्ष के लिए “एक अत्यंत सामान्य प्रतिक्रिया” के रूप में संदर्भित किया गया है। उन्होंने यह मानते हुए जोड़ा कि उनका देश वास्तव में निश्चित रूप से लागू होता है, उन्हें भरोसा है कि “पुष्टि चक्र उतना ही संक्षिप्त होगा जितना कि उम्मीद की जा सकती है।”

“हम, जाहिर है, वास्तव में एक स्थानीय होना पसंद करेंगे जो रिश्तेदारी और भागीदारी पर स्थापित होता,” उसने कहा। “फिर भी, रूस ने सुरक्षा अनुरोध के साथ किसी भी संबंध को सीमित कर दिया है और रूस ने यूरोप में लड़ाई शुरू कर दी है। रूस ने यूक्रेन में हमला किया है। वर्तमान में, लोग इस नई वास्तविकता को देखते हैं और नाटो में शामिल होने का अवसर आ गया है।”

गुरुवार को, फ़िनिश राष्ट्रपति सौली निनिस्टो को नाटो की भागीदारी की तलाश करने के बारे में अपना दृष्टिकोण पेश करना चाहिए, क्योंकि अधिकांश को प्रधान मंत्री सना मारिन द्वारा एक उद्घोषणा द्वारा फंसाए जाने के लिए सामान्य माना जाएगा।

निकट आने का विकल्प: टुप्पुरैनेन ने सीएनएन को बताया कि देश के वैचारिक समूहों के एक बड़े हिस्से ने इस मुद्दे पर सक्रिय रूप से बात की है। सोशल डेमोक्रेट्स – मारिन और टुप्पुरैनेन की पार्टी – शनिवार को अपनी पसंद पर समझौता करने के लिए इकट्ठा होगी, जिसे मारिन की घोषणा द्वारा निर्देशित किया जाएगा।

“अब जब राष्ट्र के मुखिया नाटो आवेदन के संबंध में चुनाव पर समझौता करने जा रहे हैं, तो हम बड़े विवाद के साथ कह सकते हैं कि पूरा देश इसके लिए तैयार है,” टुप्पुरैनेन ने कहा, फिनलैंड में मदद के लिए ताकत के क्षेत्रों को देखते हुए सुरक्षात्मक संघ में शामिल होने के लिए।

मास्को को संदेश: रूस ने चेतावनी दी है कि अगर फिनलैंड – जिसके साथ वह 800 मील से अधिक की रेखा साझा करता है – नाटो में शामिल होता है तो वह जवाब देगा।

Leave a Comment